‘कायर है यह सरकार’ जामिया के छात्रों को पीटने पर भड़कीं प्रियंका गांधी वाड्रा, केंद्र पर किया तीखा हमला

0

Hits: 363

देश की राजधानी दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार (15 दिसंबर) शाम हुए विवाद के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार को कायर करार देते हुए कहा कि केंद्र सरकार लोगों की आवाज सुनने से डर रही है और छात्रों व पत्रकारों की आवाज दबा रही है। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया के छात्र व अन्य लोग रविवार शाम प्रदर्शन कर रहे थे, जो अचानक हिंसक हो गया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोग भड़क गए और बसें व पुलिस के वाहन फूंक डाले। इसके बाद करीब 50 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, सोमवार सुबह उन्हें रिहा कर दिया गया।

प्रियंका ने ट्वीट में लिखी यह बात: जामिया में हुए विवाद के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार देर रात ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युवाओं की आवाज को जल्द से जल्द सुनना होगा, क्योंकि उनकी सरकार ‘खोखली तानाशाही’ से युवाओं की आवाज और साहस को दबाने की कोशिश कर रही है।’’

सरकार को बताया कायर: प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, ‘‘देश के विश्वविद्यालयों में छात्रों को पीटा जा रहा है। जब सरकार को लोगों की बात सुननी चाहिए। बीजेपी सरकार नॉर्थ ईस्ट, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में छात्रों व पत्रकारों का उत्पीड़न कर रही है। यह सरकार कायर है।’’ इस ट्वीट के लिए कांग्रेस महासचिव ने शर्मनाक हैशटैग इस्तेमाल किया।

‘मोदी जी को सुननी होगी युवाओं की आवाज’: प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार लोगों की आवाज से डर गई है। वह युवाओं को दबाने की कोशिश कर रही है। उनकी आवाज व हिम्मत को खोखली तानाशाही से दबाया जा रहा है। मोदी जी को भारतीय युवाओं की आवाज सुननी होगी। इसे दबाया नहीं जा सकता।