मोदी मंत्री बोले- प्रदूषण में गाजर खाएं, कांग्रेस नेता बोले- ताज्जुब है इसबार ‘नेहरू’ को दोषी नहीं बताया

0

Hits: 0

दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण जानलेवा हो रहा है लेकिन देश के पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर गाना सुनने की सलाह दे रहे हैं तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन गाजर खाने की सलाह दे डाली। लेकिन पर्यावरण पर दोनों में से किसी ने भी नहीं बोला।

दिल्ली की चांदनी चौक से बीजेपी सांसद और मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट करके कहा कि, गाजर खाने से स्वास्थ्य को प्रदूषण संभंधित नुकसान से बचने के लिए शरीर को आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद मिलती है!

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, “गाजर खाने से शरीर को विटामिन ए, पोटेशियम ए और एंटऑक्सिडेंट मिलते हैं जो रतौंधी से बचाते हैं। भारत में ये बीमारी आमतौर पर बड़ी संख्या में देखने को मिलती है। गाजर प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से भी लड़ने में मदद करता है।”

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के इस बयान पर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘ताज्जुब है अभी तक किसी बीजेपी नेता ने इसके लिये नेहरू जी को दोषी नही बताया है।’

बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर में रविवार को प्रदूषण का स्तर तीन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए थे, प्रदूषण की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

लोग मास्क लगाकर घर से बाहर निकल रहे हैं। लेकिन प्रदूषण नियंत्रण करने की बजाय हर्षवर्धन और जावडेकर गाजर खाने और संगीत सुनने की सलाह दे रहे हैं!