वरुण ग्रोवर ने की AajTak की धुलाई, बोले- आप पाकिस्तान पर 80 डिबेट करते हैं, रोजगार पर 1 भी नहीं

0

Hits: 0

तीन दिन (1, 2, 3 नवंबर) तक चले समाचार चैनल ‘आजतक’ के साहित्यिक कार्यक्रम ‘साहित्य आजतक’ के दूसरे दिन शिरकत करने पहुंचे जाने माने पठकथा लेखक, गीतकार और स्टैंड-अप कॉमेडियन वरुण ग्रोवर ने अपनी बात रखी। इस दौरान वरुण ने आज तक के मंच से आज तक के ‘साम्प्रदायिक डिबेट एजेंडे’ पर उसे बेनकाब कर दिया। उन्होंने आजतक और अन्य दूसरे समाचार चैनलों की डिबेट पर बात की।

दी लल्लनटॉप के संपादक से साथ बात करते हुए वरुण ग्रोवर ने कहा कि मैं तैयारी करके आया हूं। मीडिया पर बहुत कुछ बोलना है। मीडिया इस समय हिंदुस्तान में सिर्फ माचिस से ही आग नहीं लगा रहा है बल्कि बारूद भी लगा रहा है। उस माचिस और बारूद से जो धमाका हो रहा है उसे मीडिया शूट भी कर रहा है, TRP भी बटोर रहा है और फिर कह रहा है देखो- ‘ये क्या हो रहा है!’

वरुण ग्रोवर ने कहा, “मुझे मीडिया से बहुत नाराजगी है। सिर्फ आजतक से नहीं सारे मीडिया से है। आजतक पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, आजतक सर्वश्रेष्ठ चैनल है लेकिन, सर्वश्रेष्ठ और सर्वोत्तम में जो फर्क होता है वो अभी भी है। आप श्रेष्ठ TRP से हो जाते हैं लेकिन उत्तम होने के लिए जो गुणवत्ता है वो किसी भी टॉप के चार चैनल में नहीं है।

वरुण ने पोल पट्टी खोलते हुए कहा, पिछले कुछ समय में 202 टीवी डिबेट हुए हैं, जिसमें से पाकिस्तान पर 80 डिबेट हुए हैं, राम मंदिर पर 14 हुए हैं, बिहार में भयंकर बाढ़ आई लेकिन उसपर सिर्फ 3 डिबेट हुए, PMC बैंक घोटाले पर महज 1 डिबेट हुआ है। बेरोजगारी पर शुन्य (0) डिबेट हुए हैं, हेल्थ, शिक्षा, इन्फ्रास्ट्रक्चर, महिला सुरक्षा पर शुन्य डिबेट हुआ है, पर्यावरण पर शुन्य डिबेट हुआ है।”

मगर, “पाकिस्तान को लेकर 80 डिबेट हुआ है। पाकिस्तान और हिंदुस्तान का जीडीपी जानते हैं? पाकिस्तान की जीडीपी 273 बिलियन डॉलर और हिंदुस्तान की जीडीपी 2090 बिलियन डॉलर। यानि उस देश की कोई हैसियत नहीं है, उस देश की कोई ज़रूरत नहीं है हमारे टीवी पर लेकिन क्यों हर रोज 200 में से 80 बार पाकिस्तान पर बात हुई है? अपने देश के मुद्दों पर कोई बात नहीं हुई है! ये क्यों है? ये हम सभी को पता है।