कानपुर में युवाओं ने पकौड़े बेचकर मनाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

0

Hits: 4

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर कानपुर में नगर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पकौड़े बेचकर उनका जन्मदिन मनाया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। बीजेपी भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर विशेष सप्ताह को सेलिब्रेट कर रही है। लेकिन, इस बीच कानपुर में नगर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पकौड़ी बेचकर इस दिन को “बेरोजगारी दिवस” के रूप में मनाया। नगर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पुनीत राज शर्मा के नेतृत्व में कचहरी के पास युवाओं ने पकौड़े तले और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने बेरोजगारी खत्म करने के लिए पकौड़े को युवाओं का रोजगार करार दिया था। युवा कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि उन्होंने इसके जरिए पीएम मोदी के उस वादे को याद दिलाया है जिसमें उन्होंने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने देश भर में मनाया। प्रधानमंत्री मोदी खुद अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत किया और भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में पूजा करने के बाद अपनी मां का आशीर्वाद भी लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के साथ लंच भी किया और उनके साथ बातचीत की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 के अपने पहले इंटरव्यू में रोजगार के संबंध में पकौड़े बेचने का उदाहण दिया था। हिंदी के न्यूज चैनल जी न्यू को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी से रोजगार के अवसर पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि अगर जी टीवी के बाहर कोई व्यक्ति पकौड़ा बेच रहा है तो क्या वह रोजगार होगा या नहीं? दरअसल, उस दौरान श्रम मंत्रालय के द्वारा पेश किए गए आंकड़े में रोजगार के अवसर की स्थिति पर चिंता जाहिर की गई थी। पीएम मोदी ने जैसे ही पकौड़े वाला उदाहरण दिया, सोशल मीडिया पर उनका बयान जबरदस्त तरीके से ट्रोल होने लगा। उसके बाद से ही विपक्षी दलों ने उन पर रोजगार का सृजन में असफल करार दिया और उन पर तंज कसे।