आज से मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में किया 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा

0

Hits: 2

नई दिल्ली। देश की बड़ी दूध आपूर्ति करने वाली दूध कंपनी मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। आज से दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध की कीमतें दो रुपए बढ़ गए हैं। कंपनी के नए दाम लागू होने के बाद गाय के दूध की कीमत 44 रूपए प्रति लीटर हो गई है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि वह किसानों से कच्चा दूध खरीदने के लिए अधिक भुगतान कर रही है, जिसकी वजह से उसे गाय के दूध की कीमतों को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

हालांकि मदर डेयरी कंपनी ने अन्य दूध की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है। मदर डेयरी के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि पिछले दो तीन महीनों में गाय के कच्चे दूध की खरीद में उसे अधिक कीमत का भुगतान करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से दूध की कीमतों को बढ़ाने के लिए उसे मजबूर होना पड़ा है। दूध की नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं, जिसके बाद आधा लीटर दूध के पैकेट की कीमत 23 रुपए है, जबकि एक लीटर दूध के पैकेट की कीमत 44 रुपए है। बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करता है, जिसमे आठ लाख लीटर गाय का दूध होता है।

गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने 24 मई को दूध की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने उस वक्त भी दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि किसान से उसे कच्चा दूध अधिक दाम पर मिल रहा है, जिसकी वजह से उसे कीमतों को बढ़ाना पड़ा है।