प्रियंका गांधी ने विडियो ट्वीट कर यूपी सरकार और यूपी पुलिस को घेरा

0

Hits: 22

उत्तर प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर ट्विटर से लेकर सड़क तक पर आंदोलित नजर आने वाली प्रियंका गांधी ने फिर एक बार यूपी के योगी सरकार और पुलिसिया रवैया पर निशाना साधा है और महिला सुरक्षा को लेकर योगी सरकार के लापरवाही का एक वीडियो भी पोस्ट किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में एक किशोरी थाने में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने थाने आई थी। लेकिन पुलिसकर्मी उसके वेश-भूषा पहनावे को लेकर उस पर तंज कस रहे हैं। बता दें कि प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

यूपी में आए दिन बढ़ रहे महिलाओ के खिलाफ अपराध के बाबजूद भी जिस तरह से पुलिस का रवैया इस विडीयो में देखने को मिला उसके बाद यूपी की ये हालात लोगो को चिंतित कर रही है।

जब ये खबर प्रियंका गांधी तक पहुंचा तो उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया और अपने ट्वीट में लिखा की “छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गई लड़की के साथ थाने में इस तरह का व्यवहार हो रहा है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हो रहे, दूसरी तरफ कानून के रखवालों का ये बर्ताव। महिलाओं को न्याय दिलाने की पहली सीढ़ी है उनकी बात सुनना”

प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहे वायरल हो रहा ये मामला कानपुर के नजीराबाद थाना क्षेत्र का है। यहां एक किशोरी के नल से पानी लेने के लिए गई थी। इस दौरान मोहल्ले के कुछ युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। पीड़िता ने बताया कि विरोध करने पर आरोपी युवकों ने किशोरी के भाई की पिटाई कर दी। घटना के बाद किशोरी इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंची। आरोप था कि वहां मौजूद हेडकांस्टेबल तारबाबू ने उनके पहनावे पर ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया। इस घटनाक्रम का वीडियो परिजनों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

जब सोशल मीडिया का ये वीडियो प्रियंका गांधी तक पहुंचा तो उन्होंने भी इस पर आपत्ति जताई और ट्वीट किया। प्रियंका गांधी के ट्वीट का असर भी हुआ। प्रियंका के ट्वीट के बाद एसएसपी अनंत देव तिवारी ने हेडकांस्टेबल तारबाबू को लाइन हाजिर कर दिया है। उन्होंने बयाता कि वीडियो में एक किशोरी हेडकास्टेबल को अपनी समस्या से बता रहे है, लेकिन पुलिस हेडकांस्टेबल द्वारा पीड़िता के पहनावे पर सवाल उठाने को लेकर यह कार्रवाई हुई है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।