योगी राज में इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर में भी लोग सुरक्षित नहीं, सुरक्षा मांगने पहुंचे प्रेमी जोड़े का अपहरण

0

Hits: 8

योगीराज में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला इलाहाबाद का है। जहां इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर से एक कपल को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह कपल अपनी सुरक्षा मांगने हाई कोर्ट गया था।

योगीराज में अपराधी कानून को ताक पर रखकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। हालात यह है कि कोर्ट भी अपराधियों से सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला प्रयागराज का है। जहां इलाहाबाद हाई कोर्ट के गेट के बाहर से एक युवक और युवती का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। बताया जा रहा है कि युवक और युवती बिजनौर के रहने वाले थे और बंदूक की नोक पर उनका अपहरण किया गया।

खबरों के मुताबिक, को एक काले रंग की गाड़ी कोर्ट के गेट के बाहर पहुंची और उसमें बैठे लोगों ने बंदूक की नोक पर युवक और युवती को उठाकर ले गए। बताया जा रहा है कि युवक और युवती ने प्रेम विवाह किया है और हाई कोर्ट में पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाने आए थे। इसी बीच उनका अपहरण कर लिया गया।

हाई कोर्ट से प्रेमी जोड़े के अपहरण की सूचना के बाद प्रयागराज शहर समेत आसपास के जिलों की सीमा पर नाकेबंदी की गई थी। घटनास्थल पर डीआईजी रेंज इलाहाबाद भी रवाना हो गए हैं। इस मामले पर प्रयागराज के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, एनएन साबत ने बताया, “अपहरणकर्ता हथियारों के साथ आए थे. हमने चेकिंग के आदेश दे दिए हैं. एक-दो जगहों पर संदिग्ध वाहन रोके गए हैं, मैं वहां जा रहा हूं।”

इससे पहले ऐसी सूचना सामने आई थी कि साक्षी मिश्रा और उनके पति अजितेश का अपहरण कर लिया गया है लेकिन यह बाद में अफवाह निकली। क्योंकि साक्षी और अजितेश भी सुरक्षा की मांग को लेकर इलाहाबाद कोर्ट पहुंचे थे। बता दें कि साक्षी और अजितेश ने शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए सुरक्षा की मांग करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी।