बुरे फंसे स्वामी: यूथ कांग्रेस देशभर में कराएगी एफआईआर दर्ज

0

Hits: 16

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मनगढ़ंत बयान देकर बीजेपी के राज्य सभा सांसद सुब्रमणियम स्वामी बुरी तरह फंसते दिखाई दे रहे हैं। स्वामी के खिलाफ अब तक बिहार, छत्तीसगढ़, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है और यह सिलसिला अभी थमा नहीं है।

इस बीच युवक कांग्रेस ने एलान किया है कि वह बीजेपी सांसद सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ देशभर में एफआईआर दर्ज कराएगी। राहुल गांधी पर सुब्रमणियम स्वामी के मनगढ़त बयान से नाराज़ यूथ कांग्रेस ने अपने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर स्थानीय पुलिस स्टेशनों में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है।

स्वामी के खिलाफ यूथ कांग्रेस की एफआईआर मुहिम बुधवार से शुरू हो गई है। गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सुब्रमणियम स्वामी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा था कि वे नशा करते हैं और कोकीन का इस्तेमाल करते हैं।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में कांग्रेस महासचिव पीएल पूनिया ने भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पीएल पूनिया ने बताया कि हमने बाराबंकी के कोतवाली नगर में सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। पूनिया ने कहा कि हमने मामले में सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनकं बयान देने के लिए कांग्रेस ने सुब्रमणियम स्वामी के खिलाफ कई शहरो में प्रदर्शन किया। तमिलनाडु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुब्रमणियम स्वामी के आवास के सामने प्रदर्शन किया था। वहीँ दिल्ली में भी स्वामी के खिलाफ प्रदर्शन हो चूका है।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पहली बार राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले भी वो कई बार राहुल गांधी पर हमला बोल चुके हैं।

इससे पहले मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान सुब्रमणियम स्वामी ने गृह मंत्रालय में राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक बताते हुए शिकायत की थी। बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि राहुल ब्रिटिश नागरिक हैं। इसके बाद मंत्रालय ने उन्हें एक पखवाड़े के भीतर अपनी नागरिकता स्पष्ट करने के लिए कहा था।