योगीराज में बच्ची की नृशंस हत्या से हिला देश, राहुल-प्रियंका गांधी ने जताया दुख, कहा- ये कैसा समाज बना रहे हैं?

0

Hits: 18

यूपी के अलीगढ़ में दो साल की बच्ची की नृशंस हत्या ने सभी को झकझोर कर रख दिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मासूम बच्चे के साथ अमानवीय अपराध के दर्द को बयां नहीं किया जा सकता।

योगीराज में अलीगढ़ के टप्पल इलाके में ढाई साल की निर्मम हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मासूम बच्ची की हत्या पर दुख जताया है और मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यूपी के अलीगढ़ में छोटी बच्ची की निर्मम हत्या ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। कोई भी इंसान इतनी बर्बरता से बच्चे के साथ कैसे पेश आ सकता है? इस मामले में आरोपी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। न्याय दिलाने के लिए यूपी पुलिस को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।”

वहीं कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, “अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।”

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा, “अलीगढ़ में 2 साल की मासूम बच्ची के साथ नृशंस व्यवहार और हत्या अति-शर्मनाक है और दुःखद है। यूपी सरकार तुरन्त कानून का राज स्थापित करने के लिए सख्त कार्रवाई करके दोषियों को सलाखों के पीछे भेजे।”

घटना समाने आने के बाद यूपी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुताबिक, आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी है, जबकि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनका मृत बच्ची के पिता से रुपये के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला था।

योगीराज में बच्ची की नृशंस हत्या से हिला देश, राहुल-प्रियंका गांधी ने जताया दुख, कहा- ये कैसा समाज बना रहे हैं?

बता दें कि अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूढ़ा गांव में रहने वाली 2 साल की बच्ची 31 मई को घर से लापता हुई थी। परिवार वालों ने बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन बच्ची की हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था।