ईद के दिन ‘भारत’ ने बनाए कमाई के कई रिकार्ड और इस फिल्म की वजह से शाहिद को काटने पड़े डॉक्टर के चक्कर

0

Hits: 6

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ईद पर रिलीज हुई। सलमान खान की इस फिल्म ने पहले ही दिन कमाई के कई किर्तीमान बना डाले। ‘कबीर सिंह’ की तैयारी करने के लिए शाहिद ने अस्पतालों में घंटों समय बिताया ताकि वह वहां की हर चीज को बारीकी से समझ सकें।

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ईद पर हुई अपनी रिलीज के पहले ही दिन 42 करोड़ रुपए की कमाई की। इससे पहले उनकी फिल्म जैसे कि ‘सुल्तान’ भी ईद ही के दिन रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श के मुताबिक, ‘भारत’ जिसमें अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी हैं, ईद पर रिलीज हुई सलमान की अब तक की फिल्मों में पहले ही दिन सबसे अच्छी कमाई की है।

तरण ने गुरुवार को ट्वीट किया, “‘भारत’ के पहले दिन के प्रदर्शन को देखते हुए यह फिर से साबित हो गया कि दर्शकों को थिएटर तक खींचने में सलमान का मुकाबला कोई और नहीं कर सकता है। ‘भारत’ की ओपेनिंग सलमान के अन्य फिल्मों जैसे कि अली अब्बास जफर की ‘टाइगर जिंदा है’ (34.10 करोड़ रुपये) और ‘सुल्तान’ (36.54 करोड़ रुपये) के मुकाबले कहीं ज्यादा रही। ‘भारत’ ने बुधवार को भारत में (42.30 करोड़ रुपये) का व्यापार किया।”

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भारत’, कोरियाई फिल्म ‘एन ओड टू माई फादर’ का आधिकारिक रूपांतरण है। इस बॉलीवुड फिल्म में एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से भारत के इतिहास को दिखाया गया है।

दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के बाद जफर ने एक बयान में कहा, “दर्शकों द्वारा फिल्म को इस तरह प्यार किए जाने से विनम्र हूं। मैंने सलमान को एक नए अवतार और ‘भारत’ के साथ एक बिल्कुल नए हीरो के रूप में पेश करने का प्रयास किया।”

जफर ने यह भी कहा, “मैं खुश हूं कि ‘भारत’ को पूरी तरह से एक मनोरंजक फिल्म जिसमें फिल्म की कहानी का भी सही से ध्यान रखा गया है, को बनाने के हमारे इस प्रयास को दर्शकों ने पसंद किया।”

‘कबीर सिंह’ की तैयारी के लिए डॉक्टर्स से मिले शाहिद

अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘कबीर सिंह’ में अपने किरदार की तैयारी के लिए डॉक्टरों से मिलकर उनसे बातचीत की। शाहिद ने कहा कि विशेषज्ञों से मिलकर वह अपने किरदार को गहराई से समझना चाहते थे। इस फिल्म में शाहिद एक सर्जन का किरदार निभा रहे हैं। इसकी तैयारी करने के लिए शाहिद ने अस्पतालों में घंटों समय बिताया ताकि वह वहां की हर चीज को बारीकी से समझ सकें।

शाहिद ने एक बयान में कहा, “कबीर सिंह एक मंझे हुए सर्जन हैं..शायद अपने फील्ड में सबसे बेहतरीन। इसलिए इस किरदार के लिए जिस तरह के हाव-भाव व ढंग चाहिए थे, उनका अभ्यास जरूरी था।” यह फिल्म कबीर और प्रीति की कहानी है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से वे चुनौतियों का सामना कर मुश्किलों को पार कर हमेशा के लिए अच्छी जिंदगी के हकदार बनते हैं।

टी-सीरीज और सिने1 स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत ‘कबीर सिंह’ तेलुगू हिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है। फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, मुराद खेतानी, कृष्ण कुमार और अश्विन वर्दे हैं। यह फिल्म 21 जून को रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस रीमेक को संदीप रेड्डी वंगा ने लिखा और निर्देशित किया है।