यूपी में फिल्म ‘आर्टिकल 15’ को लेकर ब्राह्मणों में नाराजगी और सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाएंगे आयुष शर्मा

0

Hits: 3

28 जून को रिलीज होने वाली फिल्म ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समुदाय की नाराजगी मोल ले ली है। ब्राह्मण इस तथ्य से परेशान हैं कि कहानी को आरोपी पुरुषों को ब्राह्मण के रूप में चित्रित करने के इरादे से तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

अनुभव सिन्हा की बहुप्रतीक्षित थ्रिलर फिल्म ‘आर्टिकल 15’ मुसीबत में फंसती नजर आ रही है। यह कथित तौर पर बदायूं दुष्कर्म और हत्या से जुड़े मामले से प्रेरित है।

28 जून को रिलीज होने वाली फिल्म ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समुदाय की नाराजगी मोल ले ली है। आयुष्मान खुराना की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ और उसके आसपास हुई है। ब्राह्मण इस तथ्य से परेशान हैं कि कहानी को आरोपी पुरुषों को ब्राह्मण के रूप में चित्रित करने के इरादे से तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। उन्हें लगता है कि इससे समुदाय की बदनामी होगी।

पिछले हफ्ते रिलीज हुई इस फिल्म के ट्रेलर में एक गांव की दो युवा लड़कियों का बेरहमी से दुष्कर्म और हत्या करते हुए दिखाया गया है, उनके शव एक पेड़ से लटके हुए हैं। यह दिखाता है कि लड़कियों के परिवार जो हाशिए पर हैं और जिन्हें मजदूरों के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया जाता है, उन्हें निशाना बनाया गया क्योंकि उन्होंने अपने दैनिक वेतन में 3 रुपये की बढ़ोतरी की मांग की थी। फिल्म में दर्शाया गया है कि क्षेत्र में जातिगत समीकरण कितना हावी है।

सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाना सम्मान की बात : आयुष शर्मा

अभिनेता आयुष शर्मा का कहना है कि आगामी फिल्म ‘क्वाथ’ में एक सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाना उनके लिए सम्मान की बात है।

आयुष ने कहा, “एक सैन्य अधिकारी की भूमिका निभाना बड़े सम्मान की बात है। मैं फिल्म की शूटिंग शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

अभिनेता ने पिछले साल फिल्म ‘लवयात्री’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। ‘क्वाथ’ का निर्माण सुनील जैन और कल्ट एंटरटेनमेंट के आदित्य जोशी कर रहे हैं और करन ललित भूटानी इसके निर्देशक हैं।