५ सालों में पहली प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में सवालों के जवाब नहीं दे पाए प्रधानमंत्री मोदी और ज्योतिषी रूप में नतीजों की भविष्यवाणी

0

Hits: 5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार प्रेस कांफ्रेंस का सामना करने बैठे, लेकिन उन्होंने यहां भी एकालाप ही किया। सारे सवालों के जवाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिए। हां, इस प्रेस वार्ता में मोदी ज्योतिषी के रूप में भी नजर आए और आखिरी चरण के मतदान से पहले ही पूर्ण बहुमत हासिल करने की भविष्यवाणी की।

अपने कार्यकाल के 5 साल खत्म होने के बाद आखिरकार पीएम मोदी ने प्रेस कांफ्रेस कर दी। ये थी तो पीएम मोदी की प्रेस क्रांफ्रेंस लेकिन कहीं से उनकी प्रेस कांफ्रेंस लग नहीं रही थी। ऐसा इसलिए कि उन्होंने किसी पत्रकार का सवाल नहीं लिया और न प्रेस के साथ कोई वार्तालाप किया। पूरी प्रेस क्रांफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी एकालाप करते हुए नजर आए। इस दौरान ‘रडार ज्ञान’ के बाद पीएम मोदी एक ज्योतिषाचार्य के रुप में नजर आए। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए ऐलान कर दिया कि “हमने 5 साल की सरकार चलाई है और आने वाले 5 साल फिर पूर्ण बहुमत की सरकार चलाएंगे।”

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा। पहले अमित शाह ने अपनी बात रखी और मोदी उनके साथ बैठे रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी बात रखी। लेकिन एक बात गौर करने वाली थी कि इस दौरान पीएम मोदी के हावभाव उनके जीत के दावों पर मुहर नहीं लगा रहे थे। ऐसा लग रहा था कि उनको लोकसभा चुनाव में होने वाली हार का ज्ञान पहले ही हो चुका है।

इस दौरान एक पत्रकार ने पीएम मोदी से सवाल पूछने कि कोशिश तो उसे मना कर दिया गया। पत्रकार से कहा गया कि बीजेपी अध्यक्ष सबसे बड़े हैं, वो ही जवाब देंगे। दूसरी बार किसी और पत्रकार ने सवाल पूछा तो अमित शाह ने कहा कि मैंने जवाब दे दिया ना, हर सवाल का जवाब पीएम मोदी दें ये जरूरी नहीं।

हालांकि पीएम मोदी ने एकालाप करते हुए मीडिया को बताया कि चुनाव में जनता ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, उनके उस उत्साह के लिए, उनके आर्शीवाद के लिए मैं जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं। चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ।

मध्य प्रदेश से लोकसभा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त बताया है। इसको लेकर एक पत्रकार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पूछा कि क्या पार्टी उनपर कोई कार्रवाई करेगी। इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि पार्टी ने प्रज्ञा को नोटिस दिया है, जवाब मिलने के बाद कार्रवाई होगी।

वहीं पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रेस क्रांफेंस पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर हमला बोला। उन्होंने कहा, “मोदी जी की पहली और आख़िरी प्रेसवार्ता अमित शाह की बैसाखी बना। इस प्रेस कांफ्रेंस से ऐसा लग रहा था कि पीएम मोदी मीडिया के सवालों का जवाब लेंगे। लेकिन हुआ क्या खोदा पहाड़, निकली चुहिया। इस 1 घंटे का भाषण में पत्रकारों के चेहरे पर थकान, पत्रकारिता पर बहुत सारा प्रवचन लेकिन सवाल लिया एक भी नहीं और न ही कोई एक जवाब दिया।”