कोलकाता हिंसा: अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज, टीएमसी ने जारी किए 3 वीडियो, बीजेपी समर्थकों पर लगाया हिंसा का आरोप

0

Hits: 0

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। टीएमसी ने बंगाल हिंसा के तीन वीडियो सबूत तौर पर जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे बवाल के पीछे बीजेपी समर्थकों का हाथ था।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि बीजेपी का झंडा उठाए भगवा पहने हुड़दंगी तोड़फोड़ और पथराव कर रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। टीएमसी ने वीडियो जारी करके आरोप लगाया कि रोड शो के दौरान हुए पूरे बवाल के पीछे बीजेपी समर्थकों का हाथ था। हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। दूसरी ओर बीजेपी ने चुनाव आयोग से हिंसा की शिकायत करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर लगातार तीन वीडियो शेयर किए हैं। जिनमें बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक जमकर तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। ओब्रायन ने इन सभी वीडियो को सबूत नंबर 1,2 और 3 लिखकर शेयर किया है।

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन की ओर से जारी पहले वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भगवा रंग की कमीज पहने और हाथ में बीजेपी का झंडा लिए कुछ लोग पत्थर फेंक रहे हैं। इसके अलावा सड़क किनारे आगजनी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

दूसरे वीडियो में आगजनी करते हुए भगवाधारी लोग दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में जलते हुए वाहन के करीब मौजूद भीड़ में कुछ लोग डंडे से वहां खड़े दूसरे वाहन को निशाना बना रहे हैं। वहीं तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात दिखाया गया है। तीनों वीडियो को डेरेक ओब्रायन ने सबूत के तौर ट्वीट किया है। उन्होंने इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर पलटवार करते हुए उसने भी वीडियो को ट्वीट किया है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने टीएमसी पर अमित शाह के रोड शो में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल और दिल्ली का सियासी पारा और गरम हो गया है। बीजेपी राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर घटना के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

बता दें कि अमित शाह लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में रविवार को होने वाले मतदान के लिए पार्टी उम्मीदवारों समर्थन में प्रचार करने के लिए कोलकाता में हैं और उन्होंने मंगलवार को यहां एक रोड शो किया। उनके रोड शो के दौरान जमकर हंगामा हुआ। शाह के रोड शो के दौरान विश्वविद्यालय के दरवाजे के सामने और विद्यासागर कॉलेज के हॉस्टल के सामने टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुई। इस दौरान कॉलेज परिसर में तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी भी हुई।