IPL 2019: ख़िताब जीतने के बाद रितिका ने लिया रोहित का इंटरव्यू, पूछे ये सवाल

0

Hits: 6

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग  (आईपीएल) का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र 1 रन से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई चार आईपीएल ख़िताब जीतने वाली इकलौती टीम बन गई है। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान बन गए है। इस मौके पर उनकी पत्नी रितिका ने उनका एक छोटा सा इंटरव्यू लिया।

रितिका ने रोहित से पूछा “अपनी बेटी समायरा के सामने चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनकर कैसा लग रहा है? इसपर रोहित ने जवाब दिया “ना सिर्फ समायरा बल्कि तुम्हारे सामने भी ये ख़िताब जीतकर अच्छा लग रहा है, समायरा का यह पहला आइपीएल था। वह ज्यादातर मैचों में स्टेडियम पर मौजूद थी जिससे मुझे काफी खुशी मिली।” रितिका ने आगे पुछा “क्या आखिरी ओवर में आपके दिल की धड़कने बढ़ गईं थीं? क्योंकि मैंने आखिरी ओवर नहीं देख, मुझे अब भी नहीं पता मुंबई कैसे जीती। इसपर रोहित ने हंसते हुए कहा “मैं ऐसा नहीं कर सकता। मुझे तो सब देखना पड़ता है। मुझे गेम में रहना पड़ता है। हां आखिरी ओवर काफी तनाव भरा था। हम सब जानते हैं आखिरी ओवर कैसे होते हैं। मुझे 2017 फाइनल याद आ रहा था। उस साल भी हमने आखिरी ओवर में 9 से 10 रन डिफेंड किए थे। उस समय भी हमारे पास मिचेल जॉनसन जैसा चैंपियन गेंदबाज था और आज वही काम मलिंगा ने कर दिखाया।” इसके बाद रितिका ने रोहित को कॉन्ग्रैचुलेशन्स कहा इसपर रोहित ने बड़े प्यार से थैंक्यू बोला।

बता दें इस मैच में जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी के बाद लेसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर के कमाल से मुंबई इंडियन्स ने उतार चढ़ाव से भरे रोमांचक फाइनल में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। चेन्नई के सामने 150 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम शेन वाटसन के 59 गेंदों पर 80 रन के बावजूद सात विकेट पर 148 रन ही बना पाया। चेन्नई को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिए थे लेकिन इसमें उसने वाटसन का विकेट गंवाया। मैच का परिणाम अंतिम गेंद पर निकला जिसमें चेन्नई को दो रन की दरकार थी लेकिन मलिंगा ने यार्कर पर शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।