कमल हासन का बड़ा बयान, बोले- हिन्दू था आजाद भारत का पहला आतंकवादी, नाम था नाथूराम गोडसे

0

Hits: 3

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटी हुई हैं। इस बीच अभिनेता और मक्कल निधि मैय्यम पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने बड़ा बयान दिया है। तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा कि भारत का पहला आतंकवादी हिंदू ही था।

चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा “मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं, क्योंकि यहां बड़ी संख्या में मुसलमान हैं। मैं यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने यह बात कह रहा हूं कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था और उसका नाम है नाथूराम गोडसे था।”

अभिनेता से राजनीति में कमल हासन ने पिछले साल ही कदम रखा था। उन्होंने मक्कल निधि मैय्यम पार्टी की स्थापना की थी। उन्होंने कहा था कि ग्रामीण तमिलनाडु के विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान में रखकर पार्टी की स्थापना की है।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का भी ऐलान किया था। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मक्कल नीधि मय्यम का घोषणापत्र और उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कमल हासन ने कहा था कि सभी उम्मीदवार उनके चेहरे हैं। उन्होंने कहा था कि मुझे रथ खींचने वाला बनने से बेहतर रथ बनने में गर्व होगा।

कमल हासन ने अपने घोषणा पत्र में नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 फीसदी लाभ समेत कई अहम घोषणाएं की थीं। घोषणापत्र में 50 लाख नौकरियां पैदा करने और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देंगे का उन्होंने वादा किया है।