गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान: कब्र के लिए तीन हाथ ज़मींन चाहिए तो ……

57

Hits: 7

बेगूसराय। बेगूसराय लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने मुसलमानो का नाम लिए बिना कहा कि यदि कब्र के लिए तीन हाथ ज़मींन चाहिए तो वन्देमातरम गाना पड़ेगा और और भारत माता की जय कहना होगा।

एक चुनावी सभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में गिरिराज सिंह ने कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिन जब तक बीजेपी है तब तक है न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे।

गिरिराज सिंह ने राजद उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी का नाम लेकर कहा कि उन्होंने दरभंगा में कहा कि वे वन्देमातरम नहीं जाएंगे, जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए। तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।

गौरतलब है कि नवादा सीट से टिकिट न मिलने के बाद बेगूसराय से चुनाव लड़ रहे गिरिराज सिंह इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे हुए हैं। इस बार गिरिराज सिंह को एक तरफ सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार और दूसरी तरफ राजद उम्मीदवार से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार गिरिराज सिंह की राह 2014 की तरह आसान नहीं है।