राहुल गांधी दून में शहीदों के परिवारों से मिलेंगे, एसपीजी ने संभाला मोर्चा

53

Hits: 11

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 16 मार्च को परेड ग्राउंड में होने वाली रैली के बाद देहरादून में शहीदों के परिजनों से भी मिलेंगे। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए मोहन लाल रतूड़ी के परिजनों समेत शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट व मेजर विभूति ढौंडियाल के घर भी जाएंगे।  राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले मेरठ में भी पुलवामा आतंकी हमलें में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों से भी मिले थे। उस दौरान भी उनके दून में आकर शहीदों के परिजनों से मिलने का कार्यक्रम तय होने की चर्चा चली। हालांकि उस दौरान कार्यक्रम तय नहीं हो पाया। अब परेड ग्राउंड की रैली के बाद शहीदों के घर जाना तय हुआ है। पहले रैली शुरू होने से पहले जाना तय हुआ था। हालांकि बाद में तय हुआ कि रैली के तत्काल बाद परिजनों से मिला जाएगा।  राहुल गांधी की रैली में सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी की टीम दून पहुंच गई है। मंगलवार को एसपीजी ने परेड ग्राउंड के साथ ही उन स्थानों का भी निरीक्षण किया जहां राहुल जाएंगे। शहीदों के परिजनों के यहां जाने को लेकर बुधवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप(एसपीजी) ने कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। 

एसपीजी ने संभाला मोर्चा
राहुल की रैली की तैयारियों को लेकर बुधवार को एसपीजी के अफसरों के साथ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की होटल पैसेफिक में बैठक हुई। उसमें राहुल गांधी के पूरे मूवमेंट को फाइनल किया गया। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। रैली के बाद राहुल नेहरू कालोनी, नेशविला रोड डंगवाल मार्ग, एमडीडीए कालोनी कांवली रोड स्थित शहीदों के आवास पर परिजनों से मिलने जाएंगे। बैठक में अध्यक्ष प्रीतम सिंह, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष अशोक वर्मा, अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्म, जिपं अध्यक्ष चमन सिंह रहे। इसके साथ ही पुलिस, प्रशासन, फॉयर, खाद्य सुरक्षा,लोनिवि के अफसर रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शहीदों के परिजनों से मिलने उनके आवास पर जाएंगे। जिन सैनिकों की शहादत और पराक्रम की बदौलत पूरा राष्ट्र सुरक्षित है, उनके इसी पराक्रम को कांग्रेस सलाम करती है। कांग्रेस हर शहीदों के परिवारों के साथ मजबूती के साथ   खड़ी है।                                                       
प्रीतम सिंह, अध्यक्ष कांग्रेस