अक्षय कुमार को नेवी का नोटिस- नहीं नीलाम होगी ‘रुस्तम’ की वर्दी, भरे 1 लाख का जुर्माना

95

Hits: 23

New Delhi: ‘रुस्तम’ फिल्म में नौसेना के अधिकारी का किरदार निभाने वाले अक्षय कुमार और उनकी पत्नी टिंवकल खन्ना मुश्किल में फंस गए हैं।
फिल्म में नौसेना अधिकारी की जो यूनिफार्म अक्षय कुमार ने पहन रखी थी, उसे नीलाम करने को लेकर सेना के अधिकारियों ने दंपत्ति को लीगल नोटिस जारी कर दिया है।

दिल्ली की एक महिला वकील के जरिए थलसेना और वायुसेना के 11 अधिकारियों, एक नौसेना के अधिकारी की पत्नी और सात पूर्व सैन्य अधिकारियों ने सिने-स्टार अक्षय कुमार, टिंवकल खन्ना और नीलामी करने वाली कंपनी को ये नोटिस जारी किया है।

अक्षय कुमार और उनकी पत्नी टिंवकल खन्ना मुश्किल में फंस गए हैं

नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में दिखाई गई यूनिफार्म की नीलामी तो रोकी ही जाए, साथ ही मानहानि के तौर पर एक लाख दस हजार रूपये ‘भारत के वीर’ एकाउंट में जमा करा दें। ये एकाउंट अर्द्धसैनिकबलों के शहीदों और उनके परिवार के लिए गृह मंत्रालय ने शुरू किया है। रक्षा मंत्री को भी ये नोटिस दिया गया है ताकि इस नीलामी को तुरंत रुकवाया जाए।

मानहानि के तौर पर एक लाख दस हजार रूपये ‘भारत के वीर’ एकाउंट में जमा करा दें

नोटिस में कहा गया है कि एक सैनिक के लिए उसकी यूनिफार्म ‘नाम, नमक और निशान’ की तरह होती है, जिसको कभी भी नीलाम नहीं किया जा सकता। किसी भी सैनिक की यूनिफार्म को ठिकाने लगाने के लिए बाकयदा नियम-कानून है इसलिए अक्षय कुमार और टिंवकल खन्ना ने नीलाम कर सैनिकों की भावना को ठेस पहुंचाई है।

अक्षय कुमार और टिंवकल खन्ना ने नीलाम कर सैनिकों की भावना को ठेस पहुंचाई है

नोटिस में यूनिफार्म की नीलामी को देश की सुरक्षा से जोड़ी गया है। वकील के मुताबिक, पठानकोट हमले के बाद सरकार ने सैन्य-यूनिफार्म की बाजार में खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी थी। ऐसे में यो नीलामी उस नियम की अनदेखी करती है।

रुस्तम फिल्म में अक्षय कुमार ने नौसेना के एक अधिकारी का किरदार निभाया था। ये फिल्म 50 के दशक की एक सच्ची कहानी पर आधारित थी। हाल ही में टिंवकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर इस यूनिफार्म की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था कि इसकी नीलामी में मिलने वाली राशि को जानवरों के कल्याण के लिए दान दे दिया जायेगा।

Courtesy: Live India