तनाव : 400 साल पुरानी मस्जिद में रख दी गयी मूर्ति, इलाके में तनाव…

157

Hits: 66

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि मोदी सरकार आने के बाद से ही देश में फैलती नफरत में ज़बरदस्त इजाफा हुआ है. मज़हब के नाम पर हिंसा की घटनाएं भी लगातार बढ़ रहे हैं.

आये दिन देश के अलग अलग हिस्सों ने धार्मिक हिंसा की खबरे आ रही हैं. इस बीच भारत की पहचान माने जाने वाली गंगा जमुनी तहजीब तिल तिल दम तोड़ रही है.

देश भर में मुसलमानों के साथ अत्याचार किया जा रहा है और उन्हें दबाने और सताने के लिए गुंडागर्दी की जा रही है. इस बीच अब एक और चौंका देने वाली खबर सामने आई है.

अब नई खबर गोलकुंडा से है, जहाँ पर किले के समीप स्थित शैकपेट मस्जिद में कुछ दंगाइयों ने राम की मूर्ति रख दी थी. इस मामले पर पुलिस ने फुर्ती दिखाते आनन फानन में वहां से मूर्ति हटाई और इस तरफ एक बड़ी हिंसा की साजिश को प्रशासन ने अपनी सूझ बूझ से नाकाम कर दिया.
‘द न्यूज मिनट’ के अनुसार, उपद्रवियों ने 1 मई को सुबह में इस हरकत को अंजाम दिया था. एक स्थानीय युवक ने पुलिस को मस्जिद में भगवान राम की मूर्ति होने की जानकारी दी थी.

कारवां विधानसभा क्षेत्र के विधायक कौशर मोहिउद्दीन को भी इसके बारे में सूचित किया गया था, ताकि हालात को नियंत्रण में रखा जा सके.फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हिंसा फैलाने वालों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

Courtesy: Open Khabar