‘दंगल’ ने तोड़ा ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड, किया 1743 करोड़ का आंकड़ा पार

175

Hits: 23

“मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रचने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चीन में रिलीज होने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि यह फिल्म बाहुबली-2 को मात देगी। थोड़ा समय लगा, लेकिन चीन में मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद ‘दंगल’ ने एसएस राजामौली की फिल्म को पीछे छोड़ दिया है।”

बॉलीवुड ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट करते हुए ‘दंगल’ के ताजा आंकड़ों की जानकारी दी। ताजा आंकड़ो के मुताबिक, भारत में ‘दंगल’ का कलेक्शन (सभी वर्जन) कुल मिलाकर 718 करोड़ है जबकि ‘बाहुबली 2’ के सभी वर्जन मिलाकर इसका कलेक्शन 1253 करोड़ है। वहीं, ‘दंगल’ का ओवरसीज कलेक्शन 1025 करोड़ है, तो ‘बाहुबली-2’ का 277 करोड़। वहीं, आमिर की फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1743 करोड़ है जबकि ‘बाहुबली-2’ के लिए ये आंकड़ा 1530 करोड़ है।

रेसलिंग पर बनी आमिर खान की इस फिल्म की थीम चीन के दर्शकों को बेहद पसंद आई है। हालांकि आमिर खान ने दंगल और बाहुबली-2 की तुलना न करने की बात कही है। उनका कहना है कि ये दोनों अलग-अलग थीम पर बनीं दो बेहतरीन फिल्में हैं।

वहीं, ‘बाहुबली-2’ देश में 1000 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बन गई है. कहानी को जिस अंदाज में कहा गया और बेहतरीन विजुअल्स के दम पर इस फिल्म ने ये रिकॉर्ड बनाया है।

हाल ही में आमिर की ‘दंगल’ की चीन में सफलता को देखते हुए अब बाहुबली-2 के मेकर्स ने भी फिल्म को जल्द से जल्द वहां रिजील करने की बात कही है। हालांकि फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस खबर की जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया था कि कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म ‘बाहुबली-2’ को चीन में रिलीज करने को लेकर कई अटकलें हैं….अपडेट यह है कि ‘बाहुबली-2’ के निर्माता फिल्म को चीन में रिलीज करने की प्रक्रिया में जुट गए हैं।

एक अन्य ट्वीट में तरण आदर्श ने लिखा, चीन में फिल्म को पर्द पर उतारने की तारीख अभी तय नहीं हुई है। हालांकि, फिल्म मेकर्स जल्द से जल्द संभव तारीख की तलाश करने में जुटे हुए हैं।